1.

कक्षा-कक्ष में जेण्डर (लिंग) विभेद … … . (CTET-I लेवल-2014)

A. शिक्षार्थियों के निष्पादन को प्रभावित नहीं करता है।
B. शिक्षार्थियों के ह्रासोन्मुख प्रयासों अथवा निष्पादन का कारण बन सकता है।
C. पुरुष शिक्षार्थियों के वृद्धि-उन्मुख प्रयासों अथवा निष्पादन का कारण बन सकता है।
D. महिला शिक्षकों की अपेक्षा पुरुष शिक्षकों के द्वारा अधिक किया जाता है।
Answer» C. पुरुष शिक्षार्थियों के वृद्धि-उन्मुख प्रयासों अथवा निष्पादन का कारण बन सकता है।


Discussion

No Comment Found