

MCQOPTIONS
Saved Bookmarks
1. |
कक्षा-कक्ष में जेण्डर (लिंग) विभेद … … . (CTET-I लेवल-2014) |
A. | शिक्षार्थियों के निष्पादन को प्रभावित नहीं करता है। |
B. | शिक्षार्थियों के ह्रासोन्मुख प्रयासों अथवा निष्पादन का कारण बन सकता है। |
C. | पुरुष शिक्षार्थियों के वृद्धि-उन्मुख प्रयासों अथवा निष्पादन का कारण बन सकता है। |
D. | महिला शिक्षकों की अपेक्षा पुरुष शिक्षकों के द्वारा अधिक किया जाता है। |
Answer» C. पुरुष शिक्षार्थियों के वृद्धि-उन्मुख प्रयासों अथवा निष्पादन का कारण बन सकता है। | |